सुबह 10 बजे गायब हुआ था नेपाल का विमान, कोबन गांव के मुस्टांग में मिला मलबा

जोमसोम एयरपोर्ट के ट्रैफिक कंट्रोलर ने कहा कि घासा में एक तेज धमाके की रिपोर्ट सामने आई। वहीं अब कोबन गांव के मुस्टांग में लापता विमान का मलबा मिला है।

Created By : Shiv Kumar on :29-05-2022 16:31:14 प्रतीकात्मक तस्वीर खबर सुनें

एजेंसी, दिल्ली
नेपाल के पोखरा से जोमसोम के लिए रवाना यात्री विमान गायब हो गया है। इस विमान में क्रू मेंबर सहित कुल 22 लोग सवार बताए गए हैं। इन लोगों में चार भारतीय नागरिक भी बताए जा रहे हैं। एयरपोर्ट अथॉरिटी के मुताबिक रविवारकी सुबह 10.07 बजे से विमान से कोई संपर्क नहीं हो सका है।

ये भी पढ़ें

मासूम बच्चे के पेट में पल रहा था शिशु, मामले को जानकर डॉक्टर भी रह गए हैरान

दूसरी ओर, जोमसोम एयरपोर्ट के ट्रैफिक कंट्रोलर ने बताया कि घासा में एक तेज विस्फोट होने की रिपोर्ट सामने आई है पर इसकी पुष्टि होनी अभी बाकी है। उस इलाके में हेलिकॉप्टर तफ्तीश के लिए भेजा गया है। जिस जगह आखिरी बार विमान से संपर्क किया गया था। जानकारी के अनुसार विमान का अंतिम संपर्क Lete Pass में हुआ था। खराब मौसम की वजह से तलाशी अभियान में समस्या आ रही है। अभी तक गायब विमान के बारे में कुछ पता नहीं चल सका है। इस यात्री विमान में चार भारतीय नागरिक, 13 नेपाली, दो जर्मन और ड्राइवर दल के तीन सदस्य सवार थे।

ये भी पढ़ें

दिव्यांग बच्चे को फ्लाइट में चढ़ने से रोकने पर इंडिगो एयरलाइंस पर लगा 5 लाख का जुर्माना

तारा एयर के अनुसार, विमान में जो चार इंडियन सवार हैं, उनका नाम धनुष त्रिपाठी, रितिका त्रिपाठी, कुमार त्रिपाठी व वैभवी बांदेकर है। इसके अतिरिक्त यात्रियों में पुरुषोत्तम गोले, राजन कुमार गोले, इंद्र बहादुर गोले, गणेश नारायण श्रेष्ठ, बसंत लामा, रवीना श्रेष्ठ, रश्मि श्रेष्ठ, रोजिना श्रेष्ठ, मकर बहादुर तमांग, प्रकाश सुनुवर, सुकुमाया तमांग, राममाया तमांग, तुलसी देवी तमांग, अशोक, माइक ग्रीट और उवे विल्नर शामिल हैं।

ये भी पढ़ें

Palwal: लिफ्ट देकर महिला से दुष्कर्म, दो नामजद

तारा एयर के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला की ओर से पुष्टि की गई है कि विमान गायब हो गया है व उसे तलाश किया जा रहा है। विमान के पायलट कैप्टन प्रभाकर प्रसाद घिमिरे, एयर होस्टेस कास्मी थापा व को-पाइलट इतासा पोखरेल हैं। दूसरी ओर, नेपाल पुलिस के प्रवक्ता ने मीडिया को बताया कि तारा एयरलाइंस का विमान मुस्तांग जा रहा था वो लापता हुआ है। नेपाल की सेना का हेलिकॉप्टर की सहायता से गायब विमान की तलाश की जा रही है। मुस्तांग क्षेत्र की पुलिस, नेपाल प्रहरी के जवान विमान के तलाशी अभियान में जुटे हैं।

Share On